रविवार, जुलाई 24, 2011

विंडोज़ व एम. एस. ऑफ़िस के साथ कंप्यूटर सॉफ़्टवेयरों की सहायता से हिंदी में पेपरलेस कार्यालय का प्रगत (ऐडवांस) प्रशिक्षण कार्यक्रम (GAHN29)

परिषद राजभाषा हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए कंप्यूटर द्वारा हिंदी में संपूर्ण कार्यालयी कार्य यूनीकोड आधारित प्रणाली में करने के लिए उनतीसवाँ प्रशिक्षण कार्यक्रम 18 से 22 जुलाई तक आयोजित किया गया जिसमें भारतीय रिज़र्व बैंक, महालेखाकार (लेखा परीक्षा) के कार्यालय, नैशनल इंश्योरेंस कंपनी लि. और भारतीय वन सर्वेक्षण के कीर्यालयों के अधिकारी/कर्मचारियों ने भाग लिया। परिषद का अगला कार्यक्रम नागपुर स्थित केंद्र सरकार के कार्यालयों के लिए 22-24 अगस्त तक आयोजित है।

कार्यक्रम के सहभागियों का सामूहिक चित्र

2 टिप्‍पणियां:

  1. यह ज्ञान हमें भी मिल जाता तो अच्छा था कोई बात नहीं फिर कभी .......

    उत्तर देंहटाएं
  2. सुनील जी!
    आप बहुत दिन बाद हमारे ब्लॉग पर पधारे। स्वागत। इस कार्यक्रम में आपका हार्दिक स्वागत है। यदि अपने विभाग से नामांकन करा सकें तो बहुत अच्छा होगा। मेरा अगला कार्यक्रम अक्तूबर में आयोजित होगा। वह पाँच दिन का आवासीय कार्यक्रम होगा। यदि सचमुच आप इच्छुक हों तो आपके विभाग से नामांकन न होने पर भी आपको इसमें शामिल करा सकता हूं। आपको अपने आने और जाने का व्यय वहन करना होगा। यहाँ पाँच दिन रहने, खाने और प्रशिक्षण शुल्क से छूट करा दूंगा।

    निदेशक

    उत्तर देंहटाएं

क्या रुपए का नया प्रतीक क्षेत्रीयता का परिचायक है?